How to speak english in hindi [Speak English]

How to speak english, How to speak english in hindi, Speak English without any course, Speak English with great fluence

1. खुद पर विश्वास करने से शुरुआत करें

“मैं बोलने से डरता था। मुझे डर था कि लोग मेरा मजाक बनाएंगे। क्या वे मुझे जज करेंगे?

एक दिन, मैंने सोचा कि अगर बहुत से लोग कर सकते हैं, तो भी मैं कर सकता हूं। इसलिए मैंने अंग्रेजी में बात की और मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। "- रिन करियर रेडी एकेडमी प्रतिभागी, 2015

2. सुनो। बोले। पढ़ें। लिखो। दोहराएँ।



थोड़ा सुनो। थोड़ा बोलें। थोड़ा पढ़ो। थोड़ा लिखो। फिर, थोड़ा और सुनो। थोड़ा और बोलो। थोड़ा और पढ़ें। थोड़ा और लिखो। ऐसा तब तक करें, जब तक यह एक आदत न बन जाए।

3. अपने कान खुले रखें।

अंग्रेजी हर जगह है। यह रेडियो पर ऑनलाइन वीडियो, समाचार चैनलों में है। तो सुनो और अपनी शब्दावली का निर्माण।

4. प्रश्न में उत्तर का पता लगाएं

प्रश्न दर्पण की तरह हैं। प्रश्न को उल्टा करें, और उत्तर ढूंढें।

Does he…?Yes, he does
Is it…?Yes, it is
Can you?Yes, I can

5. दर्पण को अपना सबसे अच्छा दोस्त बनाएं

इसे अंग्रेजी में बोलें, और इससे आप जिस तरह से बोल रहे हैं उसके बारे में आश्वस्त महसूस करेंगे।

6. पूरा वाक्य पढ़ें

आपने पूरे वाक्यों में हिंदी, तमिल या तेलुगु सीखी। फिर अंग्रेजी सीखना कोई अलग क्यों होना चाहिए। पूर्ण वाक्य पढ़ें, वाक्यों में बोलें।


7. शांत रहें और व्याकरण की चिंता न करें।

याद रखें, यहां तक कि जो लोग धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलते हैं, वे व्याकरण संबंधी गलतियां करते हैं। लेकिन, जो वे सही करते हैं, उनके बारे में चिंता किए बिना संवाद होता है।

8. एक अंग्रेजी अखबार ढूंढें और एक शब्द एक दिन सीखें

नए अंग्रेजी शब्दों से अपने डर को दूर रखें।






How to speak english, How to speak english in hindi, Speak English without any course, Speak English with great fluence


9. इससे पहले कि आप छोड़ दें शब्द का उपयोग करें।

इसके उपयोग के बारे में आश्वस्त महसूस करने के लिए तुरंत नए शब्द का उपयोग करें।

10. अभ्यास। अभ्यास। अभ्यास। तक यह आपको परिपूर्ण बनाता है।

जीवन में कोई शॉर्टकट नहीं हैं। निश्चित रूप से, अंग्रेजी सीखने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं।

आप स्पोकन इंग्लिश का अभ्यास कर सकते हैं जो रिन कैरियर रेडी एकेडमी में आपके कॉलेज या नौकरी के लिए इंटरव्यू लेने में मदद कर सकता है। आप मुफ़्त में सीख सकते हैं!


अपनी बोली जाने वाली अंग्रेजी कैसे सुधारें?



Labels:-How to speak english, How to speak english in hindi, Speak English without any course, Speak English with great fluence

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ